fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

सवर्णों को दिए आरक्षण पर महिला सांसद सावित्रीबाई फुले ने प्रधानमंत्री मोदी पर किया हमला

mp-savitri-bai-phule-attack-on-Prime-Minister-Modi-on-reservation-given-to-upper-castes
(Image Credits: Amar Ujala)

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सवर्णों को दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण पर सावित्रीबाई फुले ने मोदी पर हमला किया है। उन्होनें प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी क्या सवर्णों को अछूत बना रहें हैं। फुले ने कहा कि मोदी दलित, पिछडों और आदिवासियों का हक छीन रहे हैं।

Advertisement

हाल ही में बीजेपी से इस्तीफ़ा देने वाली बहराइच से सांसद सावित्रीबाई फुले सवर्णों को दिए जाने वाले 10 प्रतिशत आरक्षण के खिलाफ हैं। बीजेपी के टिकट पर बहराइच से पहली बार लोकसभा का चुनाव जितने वाली सावित्रीबाई फुले अपना कार्यकाल पूरा करेंगी। उन्होनें कहा कि वह इस्तीफा नहीं देगी।

सांसद सावित्रीबाई फुले ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होनें केंद्र सरकार के सवर्णों को दस फीसद आरक्षण देने के साथ ही साथ सवाल उठाया कि प्रधानमंत्री मोदी क्या सवर्णो को अछूत बना रहें हैं। फुले न कहा कि पीएम मोदी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीन रहें हैं। दलित सांसद फुले ने आरक्षण को पिछड़े, अति पिछड़े और दलितों और दलित में बांटकर उनमे फुट डालने की कोशिश के बारे में कहा है।

प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण दिए जाने की मांग करी

लखनऊ में वीवीआईपी गेस्टहाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होनें दलितों पिछड़ों को प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण दिए जाने की मांग करी। सावित्रीबाई फुले ने 14 बिंदुओं पर अपनी मांग दोहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को हराने के लिए वह महागठबन्धन को अपना समर्थन देंगी।


उन्होनें दोहराया कि जब तक उनका कार्यकाल है तब तक वह सांसद पद से इस्तीफ़ा नहीं देंगी। वहीं अतिविशिष्ट अतिथि गृह में सांसद ज्योतिबाई फुले ने बिना अनुमति के प्रेसकॉन्फ्रेंस करी। इस बात की शिकायत राजयसंपत्ति विभाग के अधिकारियों ने आला अफसरों से की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved