fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

राहुल गाँधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले BJP सहयोगी पार्टी नेता गिरफ्तार

nda-candidate-opposite-rahul-gandhi-in-wayanad-arrested-in-uae-in-cheque-bounce-case

लोकसभा के पिछले चुनाव में एनडीए की टिकट पर केरल की वायनाड संसदीय सीट से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले तुषार वेल्लापल्ली को संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार कर लिया गया है।  खबरों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष तुषार वेल्लापल्ली की यह गिरफ्तारी धोखाधड़ी के एक मामले में हुई है.

Advertisement

बताया जा रहा है कि वेल्लापल्ली के खिलाफ चेक बाउंस होने की शिकायत त्रिशूर से ताल्लुक रखने वाले और अब अजमान में रह रहे एन अब्दुल्ला ने दर्ज कराई थी। तुषार वेल्लापल्ली को 19 करोड़ रुपये के चेक बाउंस मामले में संयुक्त अरब अमीरात के अजमान में गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दे की वेल्लापल्ली ने एक कन्स्ट्रक्शन कंपनी को ये चेक जारी किया था, जो बाउंस हो गया। इस मामले में उनके खिलाफ दो दिन पहले ही शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसपर कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

वेल्लापल्ली लोकसभा चुनावों के दौरान चर्चा में आए थे, तब एनडीए ने तुषार वेल्लापल्ली को केरल की वायनाड सीट से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा था। इस चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड की सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गुरुवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। 

 केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस मामले में लिखे गए पत्र में उन्होंने वेल्लापल्ली के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘समाचार चैनलों ने श्री तुषार वेल्लापल्ली, श्री नारायण धर्म परिपालन योगम के उपाध्यक्ष की संयुक्त अरब अमीरात के अजमान में गिरफ्तारी की खबर दी है।’ उनके हिरासत में रहने के दौरान मुझे उनकी कुशलक्षेम और स्वास्थ्य को लेकर चिंता है। कानून के दायरे में हरसंभव मदद उन्हें उपलब्ध कराई जानी चाहिए।’

मुख्यमंत्री विजयन ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कहा है, ‘मैं आपसे आग्रह करता हूं आप मामले में व्यक्तिगत रूप से ध्यान दें और इस संबंध में हस्तक्षेप करें।’ 


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved