fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

Exit Poll के आते ही मायावती के पास लग रहा है अफसरों का जमावड़ा

Officers-gathered-to-meet-Mayawati-after-exit-poll-survey-came
(Image Credits: India Today)

देश भर में लोकसभा चुनाव में सातो चरणों में मतदान हो चुके है और अब सभी को चुनाव के नतीजे आने का इंतज़ार है नतीजे आने में बस दो दिन बचे हैं। बड़े बड़े न्यूज़ चैनलो और एजेंसियो के एग्जिट पोल ने एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलने के अनुमान लगाए है वही सभी विपक्षी दल सियासी समीकरण साधने में जुटे हैं।

Advertisement

लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के आवास पर इन दिनों अफसर का जमावड़ा लग रहा है। इनमें से अधिकांश वे हैं, जिन्होंने मायावती के अधीन उस वक्त काम किया था, जब वह मुख्यमंत्री थीं. वैसे कुछ नए भी हैं, जिनका संबंध बहुजन समाज से है। ये सभी चुनाव के दौरान स्थिति के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आमतौर पर ये मुलाकातें खुद को नेता की नज़रों में अव्वल दिखाने के लिए की जाती हैं।

मायावती के मुख्यमंत्री रहने के दौरान उनके साथ काम कर चुके कई बड़े अफसरों ने यह पहले भी भांप लिया है की उत्तर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनाने वाली है वही बसपा के समय मायावती के साथ काम चुके एक रिटायर्ड अधिकारी का कहना है, ‘मैं बहनजी से मुलाकात कर उन्हें इस चुनावों में अच्छे नतीजों की शुभकामनाएं देने गया था। बहुजन समाज पार्टी वापसी कर रही है और किसी को शुभकामनाएं देने में कुछ भी गलत नहीं है। आप उस वक्त नेताओं को शुभकामना देने नहीं जाते, जब उनके हालात अच्छे नहीं होते है.’

वही एक एक नौकरशाह ने बताया की, मायावती जी के मिजाज का अंदाजा लगाना मुश्किल है और उन्हें मुलाकात के उद्देश्य को गलत समझे जाने का भी अंदेशा है इसलिए मैंने तय किया है कि गुलदस्ता नतीजे आने के बाद भेजूंगा।

पूर्व में मायावती के नज़दीक रह चुके नौकरशाह एग्जिट पोल के नतीजों पर विश्वास करने के लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं.’ एक अधिकारी का कहना है कि हमें बीजेपी के बारे में तो नहीं पता, लेकिन बीएसपी उससे कहीं अच्छा करने जा रही है, जैसा कि दिखाया जा रहा है. एग्जिट पोल को अपने हिसाब से बनाया जा सकता है, लेकिन नतीजों को नहीं।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved