fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस को बताया अहंकारी पार्टी, गठबंधन पर बोले- नहीं करती पावर शेयर

Prakash-Ambedkar-said-Congress-is-a-arrogant-party,-said-on-coalition, -they-do-not-share-power
(Image Credits: DNA INDIA)

बीबीएम भारीपा (बहुजन महासंघ) के अध्यक्ष प्रकाश आम्बेडकर ने कांग्रेस को अहंकारी पार्टी बताया है। प्रकाश आम्बेडकर ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो गठबंधन चाहते हैं लेकिन उन्हें उम्मीद नहीं है कि यह 2019 लोकसभा चुनाव से पहले हो सकेगा।

Advertisement

संविधान निर्माता डॉ भीमराव आम्बेडकर के पोते और बड़े दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कांग्रेस को अहंकारी पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अहंकार में डूबी रहती है। वो किसी के साथ सत्ता साझा नहीं करना चाहती हम चाहते हैं की कांग्रेस से हमारा गठबंधन हो लेकिन ऐसा दिख नहीं रहा। ऐसे हालात में हम महाराष्ट्र में सभी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे।

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं। प्रकाश आम्बेडकर की पार्टी बीबीएम के असदुद्दीन औवेसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच पहले ही गठबंधन हो चूका है। यह दोनों पार्टियां लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव वंचित बहुजन आगादी (वीबीए) के बैनर तले मिलकर लड़ेंगी।

प्रकाश आम्बेडकर और बेबीए के अन्य सदस्यों ने हाल में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण से मुलाकात की थी लेकिन गठबंधन को लेकर वो किसी ठोस नतीजें पर नहीं पहुंच सके। बीबीए के नेता हिंदूवादी राजनीति भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस से गठजोड़ करना चाहतें हैं।

प्रकाश आम्बेडकर ने धर्म निरपेक्ष दलों से गठबंधन की बात दोहराते हुए कहा, हम भाजपा आरएसएस को रोकने के लिए कांग्रेस से गठबंधन के लिए राजी हैं। हमने, वंचित समाज का इसलिए गठन किया है क्योंकि हम संविधान में विश्वास रखते हैं। जबकि भाजपा आरएसएस संविधान को बदलने के एजेंडे पर काम कर रही।


(News Source: News18India)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved