fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

AAP नेता ने कहा – BJP ने रविदास मंदिर तोड़ की बाबर जैसी हरकत, मंदिर बनाने के पक्ष में नहीं BJP

saint-ravidas-temple-demolition-case-aap-rajyasabha-mp-sanjay-singh-said-bjp-acted-like-mughal-king-babar-vijay-goel-replied-jsp

दक्षिण दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास के मंदिर को तोड़े जाने पर दलित समाज के लोगो ने इसका जमकर विरोध किया साथ की बड़े पैमाने पर पुनः मंदिर बनाने के लिए प्रदर्शन और रैली भी करी गई पर केंद्र सरकार पर इसका अभी तक कोई खासा फर्क देखने को नहीं मिला है। रविदास मंदिर को लेकर सरकार कोई फैसला नहीं ले रही है वही दिन प्रतिदिन दलित समाज के लोगो का रोष बढ़ता जा रहा है।

Advertisement

वही इस पुरे मामले पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मंगलवार को बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि जो बीजेपी मुगल बादशाह बाबर पर राम मंदिर को तोड़ने का आरोप लगाती है, वही रविदास मंदिर को ध्वस्त करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी बाबर की तरह ही व्यवहार कर रही है।

बता दें कि 11 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी से पत्र लिखकर तुगलकाबाद में जिस वन भूमि पर रविदास मंदिर बना था उसे डिनोटिफाई करने यानि अधिसूचना से हटाने की मांग की थी। लेकिन उसका आज तक जवाब नहीं मिला।

आप सांसद ने कहा कि वे आज फिर केंद्रीय मंत्री को राज्यसभा के तीनों सदस्यों की ओर से पत्र लिख रहे हैं और उनसे मिलने का समय भी मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मसला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। केंद्र सरकार वहां भी इस मामले को उलझा रही है। इससे साफ है कि संत रविदास मंदिर के निर्माण को लेकर बीजेपी बहानेबाजी कर रही है।

आम आदमी पार्टी के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि डीडीए इस ज़मीन को डिनोटिफाई करने का प्रस्ताव दिल्ली सरकार के वन विभाग को भेजे तो उसके बाद वन विभाग इसे तुरंत केंद्र सरकार के पास भेज देगा। ऐसा करने मे सिर्फ दो दिन का समय लगेगा। लेकिन केंद्र सरकार अब तक इस पर चुप्पी साधकर बैठी है और दिल्ली सरकार की बार-बार अपील के बाद भी जमीन को डिनोटिफाई करने का प्रस्ताव नहीं भेजा जा रहा है। भाजपा इस मामले में दोहरा रवैया अपना रही है।


आम आदमी पार्टी की ओर से भाजपा पर आरोप लगाए जाने के पर बीजेपी की तरफ से सांसद विजय गोयल ने भी बयानबाज़ी की । उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए तैयार है लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार इस मसले पर सियासत कर रही है। वही इस मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि जमीन मिलते ही इस जगह पर भव्य मंदिर का निर्माण होगा। मंदिर की जमीन नहीं दी गई तो पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved