fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

शिवसेना ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- गुंडे भर्ती करना बंद करे मोदी

Shiv-Sena-speaks-on-BJP,-says-Modi-to-stop-recruiting-goons
(Image Credits: Hindustan Times)

बीजेपी के सहयोगी शिवसेना के साथ थोड़ी बहुत अनबन बनी रहती है। इसी बीच शुक्रवार को शिवसेना ने बीजेपी को राफेल मामले को लेकर बड़ा बयान पेश कर दिया है। शिवसेना ने भाजपा को राफेल सौद को लेकर कम बोलने की हिदायत दी है। जहाँ कांग्रेस बीजेपी पर बार बार राफेल सौदे को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाती रही वही शिवसेना ने भाजपा को ज्यादा न बोलने की सलाह दे दी।

Advertisement

शिवसेना ने चेतावनी दी कि अनावश्यक बयानबाजी से राष्ट्रीय पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शिवसेना का कहना है कि अगर भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में मिल रही कवरेज से संतुष्ट रहती तो नमो टीवी पर प्रतिबंध से बचा जा सकता था। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने जलगांव में एक जनसभा के दौरान महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई हालिया झड़प को लेकर भी राष्ट्रीय पार्टी पर निशाना साधा।

उद्धव ठाकरे यही नहीं रुके उन्होंने बीजेपी पार्टी में शामिल गुंडो को लेकर भी निशाना साधा। पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा, ‘‘चौंकाने वाला वीडियो देश भर में देखा गया। भाजपा ने पार्टी में गुंडों की भर्ती की और उन्हें ‘वाल्मीकि’ में बदल दिया। हालांकि यहां, अनुभवी वाल्मीकि गुंडों में बदल गए और हिंसा में शामिल हो गए।’’ उसने कहा, ‘‘यह न सिर्फ ‘’ भाजपा-शिवसेना गठबंधन के प्रचार पर धब्बा है बल्कि समय आ गया है जब भाजपा को इस पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।’

शिवसेना ने मोदी को राफेल मामले को सुलझाने की बात कही। शिवसेना ने कहा,‘‘कम से कम राफेल के मुद्दे पर, उनको अहंकार छोड़ने और संयम के साथ बातचीत की जरूरत है। रक्षा मंत्री से लेकर दूसरे नेताओं तक, भाजपा में जो लोग चाह रहे हैं वो बोल रहे हैं।’’ मुखपत्र में कहा गया, ‘‘इससे पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं इसलिये हमारी सलाह है कि जितना कम बोला जाए उतना बेहतर है।’’

शिवसेना भी अब समझ चुकी है बीजेपी में भ्रष्टाचार काफी बढ़ गया है। राफेल सौदे से लेकर भर्ती गुंडों तक भाजपा पार्टी अब पूरी तरह गुंडों की सरकार बनती जा रही है। शिवसेना ने यह साफ़ कर दिया है की वह भाजपा को राफेल सौदे को लेकर समझौता करने की जरूरत है। वही पार्टी में भ्रष्टाचार को भी कम करने की जरूरत है। ऐसा ने हो की पार्टी सिर्फ गुंडों की सरकार बन कर रह जाए और देश में गुंडों का राज हो।


भाजपा सरकार पर हर विपक्षी पार्टियां भ्रस्टाचार के आरोप लगाती रही है। वही भाजपा भी अब यह साबित कर रही है की उसके राज में भ्रष्टाचार घटा नहीं बढ़ा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved