fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

त्रिपुरा में बीजेपी को लगा झटका, भ्रष्टाचारी साबित होने के बाद कानून विभाग ने की कार्रवाई

The-biggest-blow-to-BJP-in-Tripura,-after-being-proven-corrupt,-law-department-has-taken-action
(image credits: The Statesman)

भाजपा को बहुत बड़ा झटका लगा है भाजपा के दो लोक अभियोजकों ने इस्तीफा दे दिया जिसके चलते भाजपा की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है। इसी के साथ ही भाजपा सरकार को शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ रहा है। दरअसल कानून विभाग ने दोनों अभियोजकों को भ्रष्टाचार का दोषी मानते हुए उन्हें इस्तीफा देने को कहा।

Advertisement

16 माह पुरानी भाजपा-आईपीएफटी सरकार को उस वक्त बहुत शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब बीती शाम त्रिपुरा हाईकोर्ट के दो अतिरिक्त लोक अभियोजकयानी एपीपी ने इस्तीफा दे दिया। हालांकि इस्तीफा स्वीकार करने की बजाय कानून विभाग ने एपीपी अमिताभ रॉयबर्मन को सेवा से बर्खास्त कर दिया। कानून विभाग का कहना है कि रॉयबर्मन अनैतिक गतिविधियों और भ्रष्टाचार के आरोपी हैं और उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया था। बाद में विभाग ने उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया।

रॉयबर्मन ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी थी। फेसबुक पर अपनी पोस्ट शेयर करते हुए रॉयबर्मन ने लिखा था, मेरे फेसुबक मित्रों के लिए, मैंने अतिरिक्त लोक अभियोजक (त्रिपुरा हाईकोर्ट)पद से इस्तीफा दे दिया है। अब मैं प्राइवेट प्रैक्टिस करूंगा। दरअसल लगातार दबाव, गैरकानूनी अनुरोध और प्रभावी राजनेताओं की ओर से अप्रत्यक्ष धमकियों के चलते मुझे मजबूर होकर इस्तीफा देना पड़ा। आपको बता दें कि यह पहली बार है जब कुछ प्रभावशाली लोगों पर इस तरह के आरोप लगाते हुए किसी एपीपी ने अपने पद से इस्तीफा दिया है।

जस्टिस एस.तालपात्रा और जस्टिस ए.लोध की खंडपीठ खुली कोर्ट में एक आपराधिक मामले की सुनवाई कर रही थी। इस दौरान एपीपी रॉयबर्मन को पेश होना था लेकिन वह खड़े हुए और कहा, मैं इस तरह के राजनीतिक दबाव और धमकियों के चलते अपना काम नहीं कर सकता। मुझे उच्च स्तर से लगातार गैरकानूनी अनुरोध आ रहे हैं। कुछ लोग कैश ऑफर कर रहे हैं। कुछ अन्य मुझे धमकियां दे रहे हैं कि अगर उनके कहे अनुसार काम नहीं किया तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

अब भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ गयी है ऐसे में देखना यह है की इन दो अभियोजकों की जगह कौन लेता है। भ्रष्टाचार के खुलफ़ बताती रही भाजपा सरकार में भी भ्रष्टाचार करने वाले लोग है। धीरे धीरे बीजेपी की पोल खुलती जा रही है और बीजेपी के भ्रष्टाचारी सामने आ रहे है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved