fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

भाषण सुन योगी का कार्यक्रम छोड़ कर भागे लोग, भाजपाइयों ने भी जताई नाराजगी

The-people-left-the-Yogi's-program-after-hearing-speech,-BJP-members-also-expressed-resentment
(Image Credits: The print)

जहाँ भाजपा समर्थको और जनता को लेकर बड़ी बाते करती रही है वहीँ चुनाव शुरू होते ही उन सबका का मानो आकाल पड़ गया हो। भाजपा इस समय लोगो को रिझाने में काफी ज्यादा मेहनत कर रही है। नई योजनाएं ला रही है तो कहीं बड़े बड़े वादे कर रही है। परन्तु इस चुनावी दौर में जनता को यह समझ आ गया है की जो काम 5 सालो में नहीं हुआ वह आगे भी नहीं हो सकता। इस वजह से जनता अब बीजेपी के भाषणों में भी नहीं जाती।

Advertisement

बीजेपी सांसदों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में जनता की संख्या काम होने लगी है जिसके चलते बीजेपी के सर पर संकट के बादल मंडरा रहे है। सांसद तो सांसद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रमों में भी जनता ने जाना बंद कर दिया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को चुनाव प्रचार के सिलिसले में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में थे। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, स्थानीय बीजेपी नेताओं का एक धड़ा योगी के भाषण से नाराज दिखा। दरअसल, योगी ने अपने भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर तो निशाना साधा, लेकिन बेहरामपुर से कांग्रेस प्रत्याशी अधीर चौधरी पर कोई जुबानी हमला नहीं किया।

द टेलिग्राफ की खबर के मुताबिक, बेहरामपुर के यूनियन क्लब ग्राउंड पर करीब 1000 लोगों की भीड़ थी। यहां चुनावी रैली को संबोधित कर रहे योगी ने अपने निशाने पर राहुल गांधी और ममता बनर्जी को लिया । अपने 25 मिनट के भाषण में योगी ने सिर्फ एक बार अधीर चौधरी का जिक्र किया। यह माना जाता है कि कभी गोरखपुर के सांसद रहे योगी और चौधरी के बीच लोकसभा में साथ रहने के वक्त से अच्छे रिश्ते हैं। शायद यही वजह है की योगी के भाषणों में उनका जिक्र कम हुआ।

योगी के भाषण में 1000 से कम संख्या में आये लोगो के कारण यह बात साफ़ होती है की अब बीजेपी का समय समाप्त होने वाला है। कुछ ही समय पहले एक महिला बीजेपी सांसद के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोगो की भीड़ नहीं थी जिसकी वजह से महिला सांसद रो पड़ी थी।

जनसत्ता रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के कई बीजेपी नेता बेहद नाराज नजर आए। उन्हें उम्मीद थी कि योगी बेहरामपुर के इस ताकतवर प्रत्याशी पर भी सियासी हमला करेंगे। जिला स्तर के एक बीजेपी नेता ने कहा, ‘उन्होंने राहुल और ममता पर बेहद तीखा हमला बार-बार किया। यह बढ़िया है। हालांकि, यहां लड़ाई अधीर और उनके लोगों से पूरे जिले में है।…योगी जी की वजह से निराशा हुई।’


बता दें कि यहां बीजेपी ने साधु से राजनेता बने कृष्णा जोवारदार आर्या को अधीर के खिलाफ मैदान में उतारा है। आर्या बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष के परिवार से जुड़े पंडित रहे हैं। ममता यह बार-बार आरोप लगाती रही हैं कि चौधरी को आरएसएस का समर्थन है। तृणमूल नेताओं का कहना है कि योगी ने ममता को आरोपों को एक बार फिर सही साबित किया। हालांकि, चौधरी ने कहा कि वह इन आरोपों को प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं समझते हैं।

देखा जाए तो अब भीड़ को जुटाना बीजेपी वालो के लिए मुश्किल का काम बनता जा रहा है। चुनाव में हार के डर से अब बीजेपी कई वादे करने में लगी है परन्तु भोलीभाली जनता को फ़साना अब इतना आसान नहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved