fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

हरियाणा में पीएम मोदी की रैली में हुई भारी बेज़्ज़ती, खाली रही हजारों कुर्सियां

thousands-of-chairs-empty-in-prime-minister-modi-s-rohtak-rally-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरियाणा के रोहतक में ‘विजय संकल्प’ रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 2000 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन भी किया। लेकिन, रैली के दौरान वहां मौजूद लोगों की संख्या देख भाजपा की खिल्ली उड़ रही है।

Advertisement


प्रधानमंत्री मोदी की रैली में खाली कुर्सियां देख शायद भाजपा पार्टी को निराशा जरूर हुई होगी। रैली में भीड़ जुटाने में भाजपा के नेता विफल नजर आये। सभा स्थल पर ज्यादातर कुर्सियां खाली नजर आयी। केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे होने के बाद पीएम मोदी की इस चुनावी रैली को मेगा-रैली में तब्दील करने के लिए स्थानीय नेताओं ने एड़ी-चोटी का जोर लगाया था। लेकिन, अनुमान से कम लोगों का इस रैली में शिरकत करना पार्टी के लिए खतरे की घंटी जरूर है।

रैली स्थल पर पांच पंडाल बनाए गए थे, लेकिन इसमें से सिर्फ पीएम मोदी के सामने वाला पंडाल ही भरा रहा। जबकि, बाकी के चार पंडाल में कुर्सियां खाली पड़ी रहीं। बताया गया था कि इस पंडाल में एक लाख लोग बैठ सकते हैं, लेकिन कम संख्या बल पहुंचने से हरियाणा इकाई के नेताओं के चेहरे पर तनाव होना लाजमी है। देश की अर्थव्यवस्था की हालात को देखते हुए भाजपा की नीतिओ पर सवाल उठ रहे है। लोग अब भाजपा को जमकर लताड़ रहे है। इसलिए आजकल लोग भाजपा से दूरी बना रहे है।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने 100 दिन के सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया। उन्होंने कहा कि देश में बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि संसद के सत्र में इस बार जो काम हुआ, उतना पिछले 6 दशकों में नहीं हुआ तथा। मुस्लिम बहनों का अधिकार, आतंकवाद को ख़तम करने के लिए कई कारगर कानून बनाए गए हैं। पीएम ने कहा कि हम चुनौतियों से सीधे टकराना जानते हैं। हरियाणा के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य के भीतर करीब 25 हजार करोड़ रुपये के बड़े प्रॉजेक्ट्स चल रहे हैं।

रैली में भाजपा ने अपने 100 दिन के कामकाजो का लेखा जोखा तो पेश किया पर भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर कुछ नहीं कहा गया । भारत में बढ़ती बेरोज़गारी को और मंदी पर मोदी सरकार अभी  चुप्पी साधे हुई है।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved