fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
अन्य

योगी सरकार नौकरी को लेकर खेल रही एक बड़ा दाव, जानिए पूरी खबर

Yogi-government-is-playing-a-big-game-about-the-job
(image credits: the hans india)

भाजपा सरकार अपने पहले कार्यकाल से लेकर दूसरे कार्यकाल तक यही वादा करती रही है की वह लोगो को रोजगार देगी। यहाँ तक की देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी देश के सभी नौजवानो को यह उम्मीद दिलाते रहे है की सबको रोजगार देंगे, यहाँ तक की कई रैलियों में उन्होंने कहा है की वह 2 करोड़ से अधिक रोजगार लोगो को दे चुके है। परन्तु हर बार नए रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी और मोदी की झूठी बातो की पोल खुल जाती है।

Advertisement

रोजगार देने वाली बात पर हमेशा से ही बीजेपी सरकार को घेरा जाता रहा है। यहाँ तक की यह कई विशेषज्ञों की रिपोर्ट के अनुसार यह साबित हुआ है की देश में रोजगार तेजी से घाट रहा है। झूठे वादे करके मोदी ने लोगो के बिच अपनी जगह बना ली है तो वही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगो को रोजगार देने की बात कह दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह-2 में कहा कि उत्तर प्रदेश ने इस वर्ष निर्यात में अब तक की सबसे अधिक 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी प्राप्त की है। निवेश को बेहतर परिवेश देने के लिए 3 नई नीतियां पाइपलाइन में हैं। जल्द ही इनकी घोषणा की जाएगी। 65000 करोड़ रुपये की इन निवेश परियोजनाओं से उत्तर प्रदेश के 3 लाख युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।

जहाँ केंद्र सरकार के नए बजट से कई बड़ी कंपनियों को झटका लगा है तो कही रोजगार तेज़ी से घट रहे है। ऐसे में योगी सरकार लाखो लोगो को रोजगार देने की बात कर रहे है। आपको बता दे की बजट 2109 के पेश होने के बाद से ही कई बड़े कारोबारी भारत छोड़ दूसरे देशो की तरफ रुख कर रहे है। वही सुपर टैक्स ने कई कारोबारियों की मुसीबत बढ़ा दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि यूपी हर एक निवेशक का स्वागत करेगा। पूर्ववर्ती सरकारों में जो उनके लिए घोषणाएं की गई हैं उनको भी पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। आज सुशासन का प्रतिफल यूपी में देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अमित शाह जी का गृह मंत्री बनने के बाद प्रथम आगमन है और ये ऐतिहासिक क्षण है। पिछले 15 वर्षों में यूपी को लेकर लोगों का परशेप्सन खराब था।


देखना यह है की योगी द्वारा किये गए दावे कितने सच साबित होंगे। बीजेपी के द्वारा नौकरी देने की हर बात अब लोगो को झूठ लगने लगी है। सरकार की नाकामी लोगो के सामने छुपी नहीं वही सरकार नाकामी को छुपाने के लिए अलग अलग दाव खेल रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved