fbpx
ट्रेंडिंग  
ट्रेंडिंग  
राजनीति

कांग्रेस छोड़कर BJP में आए विधायकों को मिला ऐसा गिफ्ट की आप हो जायेंगे हैरान

You-will-be-shocked-such-a-gift-given-to-the-BJP-MLAs-left-by-the-Congress
(image credits: HuffPost India)

गोवा में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले तीन विधायक को बीजेपी ने बड़ा गिफ्ट दिया है। नाम तो गिफ्ट का दिया जा रहा है पर असल में यह लालच और साजिश का गिफ्ट है। जिसे भारतीय जनता पार्टी विपक्षी पार्टी के नेताओ को देती है ताकि विपक्ष की सरकार लड़खड़ा जाए। विपक्षी पार्टी के नेता रहे चंद्रकांत कावलेकर को भजपा मे आते ही डिप्टी सीएम बना दिया गया। इसके अलावा जेनिफर मोंसेरेट और फिलिप नेरी रोड्रिग्स को मंत्री बनाया गया है। इन्हें 13 जुलाई को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

Advertisement

इनके साथ ही विधानसभा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले माइकल लोबो को भी मंत्री बनाया गया है। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद प्रमोद सावंत ने सीएम पद संभाला था। गोवा में तीन महीने में यह दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार है।

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों का इस्तीफा ले लिया था। इसमें गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन और एक निर्दलीय विधायक थे। उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, जल संसाधन मंत्री विनोद पालेकर, ग्रामीण विकास मंत्री जयेश सालगांवकर और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे को मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। 40 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 17 सीट हासिल हुई थीं। सत्ताधारी बीजेपी का आंकड़ा 13 पर रुक गया था। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी की 3 सीटों के समर्थन के साथ एनडीए की गिनती 16 पर थी। बीजेपी ने 3 सीटों वाली गोवा फॉरवर्ड पार्टी से समर्थन हासिल किया, कांग्रेस के दो विधायक तोड़े और सरकार बना ली। 15 विधायकों के साथ कांग्रेस विपक्ष में थी।

भाजपा ने लगतार कांग्रेस के विधायकों को लालच देकर 10 विधायकों को अपनी और कर लिया वही अब कांग्रेस के पास अब महज पांच सीटें बची हैं। इनमे से चार विधायक गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री है। वहीं बीजेपी के विधायकों की संख्या 27 हो गई है। बहुमत से 6 सीटें ज्यादा हैं। ऐसे में बीजेपी सरकार को कोई खतरा नहीं है। कांग्रेस को लगे इस झटके के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोदनकर का कहना है कि पार्टी ज़मीन पर जाने के लिए कमर कस रही है. प्रदेश की जनता सब देख रही है। बीजेपी ने सत्ता हथियाने के लिए जो अनैतिक हथकंडे अपनाए हैं उसकी सजा जनता उन्हें ज़रूर देगी।


Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top

© copyright reserved National Dastak. All right reserved